अगले साल मिलेगी कोरोना वैक्सीन; सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #BoycottTanishq; महाराष्ट्र में मंदिर पर राजनीति शुरू; यूपी में लड़कियों पर एसिड अटैक

अगले साल मिलेगी कोरोना वैक्सीन; सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #BoycottTanishq; महाराष्ट्र में मंदिर पर राजनीति शुरू; यूपी में लड़कियों पर एसिड अटैक

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेस सोमवार को प्रभावित हुई थी। हालांकि, एटीएम और पीओएस मशीन पर इसका कोई असर नहीं हुआ। वहीं, एपल ने नेक्स्ट जनरेशन आईफोन 12 को लॉन्च किया। चलिए शुरू करते हैं मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ...

आज इन 4 इवेंट्स पर रहेगी नजर

1. आईपीएल सीजन-13 का 30वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज दुबई में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

2. हाथरस गैंगरेप मामले में जांच के लिए आज भी गांव जा सकती है सीबीआई टीम।

3. मुंबई में ऋचा चड्ढा और पायल घोष मामले में अदालत सुना सकती है फैसला। फिल्ममेकर अनुराग कश्यप पर पायल ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे।

4. सुशांत और रिया की 13 जून को मुलाकात का दावा करने वाले विवेकानंद तिवारी को सीबीआई पूछताछ के लिए आज समन जारी कर सकती है।

अब कल की 7 महत्वपूर्ण खबरें

1. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बोले- अगले साल भारत में एक से ज्यादा वैक्सीन होंगी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि उम्मीद है कि जैसे ही नया साल शुरू होगा, देश में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी, वह भी एक से ज्यादा सोर्स के जरिए। देशभर में इसके डिस्ट्रीब्यूशन की प्लानिंग पर काम शुरू हो गया है। उम्मीद है कि जुलाई 2021 तक हम देश में वैक्सीन के 40-50 करोड़ डोज मुहैया कराकर देश के 20-25 करोड़ लोगों को वैक्सीन दे सकेंगे।

-पढ़ें पूरी खबर

2. हिंदू लड़की को मुस्लिम बहू दिखाने पर तनिष्क का ऐड विवादों में आया

टाटा ग्रुप का मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क अपने नए विज्ञापन के चलते विवादों में है। दरअसल, तनिष्क के विज्ञापन का प्लॉट इंटरकास्ट मैरिज पर आधारित है। विज्ञापन में एक हिंदू लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी दिखाई गई है। इसके बाद से ट्विटर पर तनिष्क को ट्रोल करना शुरू हो गया। ट्विटर पर #BoycottTanishq के साथ ज्वेलरी ब्रांड का विरोध किया गया।

-पढ़ें पूरी खबर

3. महाराष्ट्र में मंदिर खोलने के मुद्दे पर राज्यपाल और उद्धव आमने-सामने

महाराष्ट्र में कोरोना के कारण 6 महीने से बंद मंदिरों को लेकर राजनीति तेज हो गई है। मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा कि सरकार ने बार और रेस्त्रां खोल दिए हैं, लेकिन मंदिर नहीं खोले गए। आपको दैवीय आदेश मिला या अचानक से सेक्युलर हो गए। इस पर उद्धव बोले- मैं हिंदुत्व को मानता हूं। मुझे आपसे हिंदुत्व का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। शरद पवार ने भी पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी।

-पढ़ें पूरी खबर

4. चित्रकूट में 14 साल की लड़की से गैंगरेप; गोंडा में 3 लड़कियों पर एसिड अटैक

उत्तर प्रदेश में चित्रकूट से गैंगरेप का मामला सामने आया है। घटना के 6वें दिन 14 साल की विक्टिम ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मामला मानिकपुर थाना इलाके के सरैया चौकी के एक गांव का है। वहीं, गोंडा में तीन दलित बहनों पर एसिड फेंकने की वारदात सामने आई है। घटना सोमवार देर रात की है। घटना में बड़ी बहन का चेहरा झुलस गया, जबकि दो बहनों पर एसिड के छींटे पड़े।

-पढ़ें पूरी खबर

5. IPL में दो या उससे कम मैच खेलने वाले 90 खिलाड़ियों की टीम अब बदल सकती है

आईपीएल के 13वें सीजन में आधे मुकाबले खेले जा चुके हैं। अब टूर्नामेंट में पांच दिन की मिड सीजन ट्रांसफर प्रोसेस शुरू हो गई है। इसके तहत खिलाड़ी दोनों टीमों की आपसी रजामंदी से फ्रेंचाइजी बदल सकते हैं। ट्रांसफर विंडो केवल उन खिलाड़ियों पर ही लागू होगी, जिन्होंने इस सीजन में 7 मैचों में से दो या उससे कम मैच खेले हैं। इस बार 90 ऐसे प्लेयर्स हैं, जिनकी अदला-बदली हो सकती है।

-पढ़ें पूरी खबर

6. हाथरस में CBI टीम ने विक्टिम के परिवार और पुलिसवालों से भी सवाल किए

सीबीआई की टीम मंगलवार सुबह हाथरस के बुलगढ़ी गांव में मौका-ए-वारदात पर पहुंची। क्राइम सीन की जांच के लिए विक्टिम के भाई को भी वहां ले जाया गया। सीबीआई ने विक्टिम के भाई, अन्य परिजन समेत चंदपा थाने के पुलिसवालों से भी पूछताछ की। इसके बाद टीम विक्टिम के भाई को कैंप ऑफिस लेकर गई। टीम के साथ में फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी थे।

-पढ़ें पूरी खबर

7. आठ महीने की बच्ची से ताऊ के बेटे ने रेप किया, खून से लथपथ छोड़ दिया

28 जनवरी 2018 को दिल्ली के शकूरपुर इलाके की झुग्गी-झोपड़ी के बीच एक कच्चे दो मंजिला मकान में 8 महीने की बच्ची के साथ सगे ताऊ के बेटे ने रेप किया था। फिर उसे खून से लथपथ छोड़ दिया था, मरने के लिए। लेकिन, वो जिंदा रही। अब उसके पेट पर ऑपरेशन का निशान दिखता है। वो लैटरीन कर सके, इसलिए डॉक्टरों को उसका दो बार ऑपरेशन करके नई जगह बनानी पड़ी थी।

-पढ़ें पूरी खबर

अब 14 अक्टूबर का इतिहास

1956: डॉ. भीमराव अंबेडकर ने अपने 3 लाख 85 हजार अनुयायियों के साथ कोचांदा में बौद्ध धर्म स्वीकार किया।

1981: होस्नी मुबारक मिस्र के चौथे राष्ट्रपति बने।

2000: संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा पाकिस्तान समेत 22 देशों में अपने दूतावास बंद।

आखिर में जिक्र भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज और वर्तमान में भाजपा सांसद गौतम गंभीर का। आज ही के दिन 1981 में उनका जन्म हुआ था। पढ़िए उन्हीं की एक बात...



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Corona vaccine to be received next year; Trended on social media #BoycottTanishq; Politics started at temple in Maharashtra; Acid attack on girls in UP


from Dainik Bhaskar /national/news/corona-vaccine-to-be-received-next-year-trended-on-social-media-boycotttanishq-politics-started-at-temple-in-maharashtra-acid-attack-on-girls-in-up-127811781.html
https://ift.tt/34TznEy

0 Response to "अगले साल मिलेगी कोरोना वैक्सीन; सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #BoycottTanishq; महाराष्ट्र में मंदिर पर राजनीति शुरू; यूपी में लड़कियों पर एसिड अटैक"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article